वोल्वो का किराया बढ़ने से देहरादून का हवाई सफर हुआ सस्ता, बसों के किराए में हुई बढ़ोतरी

by Ravinder Singh

अब देहरादून (dehradun) से नई दिल्ली (new delhi) आने-जाने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए बस की बजाय हवाई यात्रा (air travel) करना ज्यादा सस्ता होगा। उत्तराखंड सरकार (uttarakhand government) ने वोल्वो बस (volvo bus) के किराए में तीन गुना और साधारण बस के किराए में दो गुना की बढ़ोतरी कर दी है। इससे देहरादून से नई दिल्ली के लिए वोल्वो बस का किराया हवाई यात्रा से भी महंगा हो गया है। ऐसे में उत्तराखंड जाने वाले पर्यटक और श्रद्धालु अगर चाहें तो कम पैसे में वोल्वो बस की बजाए हवाई जहाज से यात्रा कर सकते हैं। बता दें कि उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

हवाई जहाज से महंगा बस का किराया

बता दे कि वोल्वो बस के किराए में तीन गुना की वृद्धि के बाद देहरादून से नई दिल्ली का किराया हवाई यात्रा से भी अधिक हो गया है। पहले जहां देहरादून से नई दिल्ली का सफर वोल्वो बस से तय करने में 762 रुपये चुकाने होते थे, जो अब बढ़कर 2286 रुपये हो गया है। जबकि जौलीग्रांट से हवाई जहाज में नई दिल्ली जाने के लिए यात्री को इस समय 2037 रुपये देने पड़ रहे हैं। इसके अलावा देहरादून से हल्द्वानी की यात्रा करने के लिए यात्री को अब 1113 रुपये की जगह अब 3039 रुपये चुकाने पड़ेंगे। इसी तरह देहरादून से गुरुग्राम, चंडीगढ़, काशीपुर, पौड़ी, बागेश्वर, श्रीनगर और हरिद्वार जाने के लिए यात्रियों को अधिक किराया चुकाना होगा।

uttarakhand dehradun air travel

Source – Devdiscourse

परिवहन निगम को सता रहा डर

सरकार के इस फैसले के बाद परिवहन निगम को यात्रियों की संख्या में कमी आने का डर सता रहा है। परिवहन निगम को डर है कि तीन गुना किराया वसूलने से यात्री इनमें जाने से परहेज करेंगे, जबकि कोरोना संकट के कारण यात्री पहले ही बस में सफर करने से बच रहे हैं। ऐसे में यात्रियों के लिए साधारण बसों में दोगुना और वॉल्वो में तीन गुना किराया देना आसान नहीं होगा।

Dehradun से जुड़ी इन जगहों के बारे में भी पढ़ें

Web Title uttarakhand government increased bus fares dehradun air travel becomes cheaper

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!