Manali : पर्यटकों के लिए अक्टूबर में खुल जाएंगे होटल, बर्फबारी के बीच सैलानियों से गुलजार होगा मनाली

by admin

हिमाचल प्रदेश (himachal) के खूबसूरत हिल स्टेशन (hill station) मनाली (manali) में अक्टूबर से पर्यटक (tourists) घूमने के लिए आ सकेंगे। मनाली के होटलों में सैलानियों के ठहरने की व्यवस्था को अक्टूबर में एक बार फिर सुचारू किया जाएगा। हाल ही में होटल असोसिएशन की ओर से मनाली के होटलों को खोलने का निर्णय लिया गया है। कोरोना संक्रमण की वजह पिछले 5 महीनों से होटल बंद पड़े हैं। ऐसे में सैलानियों को मनाली में घूमने का मौका नहीं मिल रहा है।

होटल कारोबारियों ने सर्दियों में दोबारा से कारोबार को शुरू करने का निर्णय लिया है। वहीं सरकार की ओर से बड़े होटलों के आधार पर एसओपी बनाई गई है, लेकिन मनाली में अधिकतर होटल छोटे हैं। जिसके चलते असोसिएशन के पदाधिकारियों ने छोटे होटलों को ध्यान में रखते हुए एसओपी तैयार करने की मांग की है। जिसके चलते छोटे होटलों में भी पर्यटन कारोबार को फिर शुरू किया जा सके। असोसिएशन की ओर से कुल्लू में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने की भी मांग की गई है।

hill station manali himachal

असोसिएशन के अनुसार महामारी के दौर में पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में सरकार भी अपनी ओर से स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करे। जिससे पर्यटक बेझिझक होकर यहां घूमने के लिए आएं। होटल असोसिएशन की ओर से कोविड केयर सेंटर भी स्थापित करने की मांग की गई है। असोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि पर्यटकों की संख्या बढ़ने पर कोविड सेंटर की जरूरत पड़ेगी। मनाली और आसपास में कोई भी कोविड सेंटर नहीं है।

Himachal से जुड़ी इन खबरों को भी पढ़ेंं 

Web Title  tourists will be able to visit the beautiful hill station manali of himachal pradesh from october

(Tourism News from The Himalayan Diary)

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!