वर्क फ्राॅम होम से ऊब चुके हैं तो उत्तराखंड की वादियों में आकर आराम के साथ करें वर्केशन

by admin

कोरोना काल में हर कोई वर्क फ्राॅम होम (work from home) से ऊब चुका है। अगर आपका हाल भी कुछ ऐसा ही है तो आप उत्तराखंड (uttarakhand) की हसीन वादियों में आकर आराम के साथ भी काम कर सकते हैं। उत्तराखंड पर्यटकों (tourists) को भागदौड़ भरी जिंदगी से अलग सुकून देने वाली जगह है। जहां आकर आप अलग-अलग जगहों पर घूमने के साथ ही अपना काम भी कर सकते हैं। पर्यटन विभाग (tourism department) की ओर से इसके लिए पहल भी की गई है।

उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों को बताया जा रहा है कि यहां काम के साथ आराम करने के लिए भी बेहतरीन जगहें हैं। पर्यटन सचिव के अनुसार पर्यटन विभाग ‘वर्केशन’ को प्रोत्साहित करने की दिशा में काम कर रहा है। इसके तहत बाहरी राज्यों से घूमने के लिए आने वाले पर्यटक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उत्तराखंड की वादियों में रह कर अपने ऑफिस का काम निपटा सकते हैं। ऐसा करने पर वह खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। पहाड़ी इलाकों का वातावरण आपके दिल और दिमाग को सुकून देने वाला होता है।

berinag uttarakhand
उत्तराखंड में कई दिन तक कम रुपये में ठहरने के लिए बहुत से होम स्टे, होटल और रिसाॅर्ट हैं। जहां बेहद कम बजट में पर्यटक कई दिनों तक रह सकते हैं। अगस्त के महीने में यहां वर्केशन कंसेप्ट के चलते 44 फीसदी होम स्टे और रिसाॅर्ट रिजर्व रहे हैें। खासतौर से दिल्ली के कई परिवारों ने यहां आकर आराम करने के साथ ही अपने ऑफिस के काम किए। इन दिनों कई लोग वर्केशन के लिए कम बजट वाले होटल व रिसाॅर्ट तलाश कर रहे हैं। उत्तराखंड में अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए अब सरकार कई छूट भी दे दी है। जिसके चलते पर्यटकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

उत्तराखंड में अब साहसिक गतिविधियों का संचालन भी शुरू हो गया है। यहां लक्ष्मण झूला, तपोवन, स्वर्गाश्रम आदि क्षेत्रों में पर्यटकों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले एक सप्ताह में 3 हजार से अधिक पर्यटक राफ्टिंग का लुत्फ उठा चुके हैं। कई लोग गंगा की लहरों में राफ्टिंग का लुत्फ उठाने के लिए पहुंच रहे हैं। यह पर्यटक दिल्ली, हरियाणा और पंजाब से आ रहे हैं। इसके अलावा उत्तराखंड के कई अलग शहरों में जाकर बंजी जंपिंग, रिवर राफ्टिंग आदि गतिविधियों का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

Uttarakhand में इन जगहों के बारे में भी जानें

Web Title tourists can do work from home on a low budget by staying in uttarakhand

(Tourism News from The Himalayan Diary)

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!