सोलन में अमरूद के पेड़ से निकल रहा है पवित्र धागा, चमत्कार को देखने लोगों का लगा तांता

by Ravinder Singh

हम सब ने अब तक पेड़ों से फल, पत्ते और डालियों को निकलते हुए देखा है, लेकिन क्या आपने कभी पेड़ से धागा निकलते हुए देखा है? देवभूमि हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) के सोलन (solan) जिले में ऐसा ही एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के नगर परिषद के वार्ड-1 में पीर बाबा की प्रसिद्ध दरगाह है। इस दरगाह में अमरूद का पेड़ लगा हुआ है। इस पेड़ में से जगह-जगह फल के साथ-साथ धागा भी निकल रहा है। खास बात यह है कि पेड़ से कोई आम धागा नहीं, बल्कि पवित्र माना जाने वाला मोहली का धागा निकल रहा है।

लोगों का लगा तांता

पूरे इलाके में अमरूद के पेड़ से धागा निकलने की खबर आग की तरफ फैल गई है। यहां अब लोगों का तांता लग गया है। बड़ी संख्या में लोग दूर-दूर से पीर बाबा की दरगाह पर पहुंच रहे हैं और पेड़ से निकल रहे धागे को देख रहे हैं। लोग इसे किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं। अमरूद के पेड़ से निकल रहा धागा पवित्र मोहली का धागा होने से लोग इसे आस्था से जोड़कर देख रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह माता रानी की कृपा से हो रहा है। माता रानी के इस पेड़ पर माथा टेकने वालों की मनोकामनाएं पूरी होंगी।

solan himachal pradesh

Source – news18

लोग ले रहे पेड़ का आशीर्वाद

बता दें कि पीर बाबा की दरगाह एक घर में है। उस दरगाह के बाहर एक अमरूद का पेड़ लगा हुआ है। अमरूद के पेड़ से फलों के साथ-साथ पवित्र माने जाने वाला मोहली का धागा निकल रहा है। यह धागा अमरूद के पेड़ के बीच से निकल रहा है। जब से लोगों को इसके बारे में पता चला है, दरगाह के बाहर लोगों का तांता लगा हुआ है। लोग इसे माता रानी का आशीर्वाद मानकर पेड़ के सामने माथा टेक कर अपने और अपने परिवार की सुख की कामना कर रहे हैं।

इन लोकप्रिय खबरों को भी पढ़ें 

Web Title thread coming out of tree in solan of himachal pradesh

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!