अगले महीने दिल्ली से गगल एयरपोर्ट के लिए जल्द शुरू हो सकती है स्पाइस जेट दो नई उड़ानें

by Ravinder Singh

पर्यटकों (Tourists) के लिए अब दिल्ली (Delhi) से हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) पहुंचना और भी आसान होने जा रहा है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो विमानन कंपनी स्पाइस जेट (Spice Jet) अगले महीने दिल्ली से हिमाचल प्रदेश के गगल एयरपोर्ट धर्मशाला (Gaggal Airport Dharamshala) के लिए दो नई उड़ानें शुरू कर सकती है। अगर स्पाइस जेट की यह दो नई उड़ाने शुरू होती हैं तो इससे हिमाचल प्रदेश के पर्यटन उद्योग (tourism industry) को काफी फायदा होगा।

स्पाइस जेट ने जारी किया शेड्यूल

विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने अक्तूबर में दो नई उड़ानें शुरू करने का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। स्पाइस जेट ने इसकी जानकारी अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। ऐसे में अगर अक्तूबर तक यात्रियों की संख्या बढ़ती हैं तो स्पाइस जेट अगले महीने से दो नई उड़ानें शुरू कर देगा। स्पाइस जेट की पहली उड़ान सुबह 6:55 बजे, दूसरी सुबह 11 बजे और तीसरी दोपहर को 2:15 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से गगल एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगी। वहीं गगल एयरपोर्ट से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए पहली उड़ान सुबह 8:50 बजे, दूसरी उड़ान 12:40 बजे और तीसरी उड़ान 3:55 बजे उड़ान भरेगी। स्पाइस जेट के अलावा एयर इंडिया की एक फ्लाइट भी गगल से दिल्ली को उड़ान भरती है।

gaggal airport dharamshala

Photo Source – Moneycontrol

नई उड़ान यात्रियों की संख्या पर निर्भर

नई उड़ानें शुरू करने को लेकर स्पाइस जेट गगल एयरपोर्ट के प्रभारी का कहना है कि नई उड़ानें शुरू करने की योजना यात्रियों की संख्या पर निर्भर है। अगर प्रदेश सरकार अनुमति देती हैं और यात्रियों की संख्या में इजाफा होता है तो नई उड़ानें शुरू की जाएंगी। गौरतलब है कि कोरोना संकट के कारण हिमाचल प्रदेश में तीन महीने से भी अधिक समय तक पर्यटन से जुड़ी गतिविधियां बंद थी। लेकिन अब कुछ शर्तो के साथ प्रदेश में एक बार फिर से पर्यटन शुरू कर दिया गया है। पर्यटक भी अब एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश का रुख करने लगे हैं।

Himachal Dharamshala के इन लोकप्रिय स्थलों के बारे में भी पढ़ें

Web Title spicejet flight will start soon delhi airport to gaggal airport dharamshala

(Tourism News from The Himalayan Diary)

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!