दूर होंगी पठानकोट-मंडी फोरलेन की अड़चनें, दिल्ली में हुई बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

by Ravinder Singh

पर्यटकों और स्थानीय निवासियों के लिए खुशखबर है कि पठानकोट-मंडी फोरलेन (pathankot mandi four lane) की अड़चनें जल्द दूर हो जाएंगी। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण पठानकोट-मंडी फोरलेन का निर्माण पांच चरणों में किया जाएगा। जल्द ही इसका काम शुरू हो जाएगा। दरअसल पठानकोट-मंडी फोरलेन निर्माण कार्य में आ रही बाधा को लेकर दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (jairam thakur) की अध्यक्षता में सांसद रामस्वरूप शर्मा व किशन कपूर ने एनएचएआइ के अधिकारियों, प्रदेश लोक निर्माण विभाग के ईएनसी ने केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस मुलाकात में नितिन गडकरी ने विभाग के अधिकारियों को पठानकोट-मंडी फोरलेन का निर्माण शुरू करने में आ रही बाधाओं को खत्म करने के निर्देश दिए।

पांच चरणों में होगा निर्माण

बैठक के बाद सांसद रामस्वरूप शर्मा ने बताया है कि पठानकोट से मंडी फोरलेन का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। पठानकोट-मंडी फोरलेन का निर्माण पांच चरणों में किया जाएगा। भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्रों में टू लेन बनेगी यानि आने-जाने के रास्ते अलग-अलग रहेंगे। उन्होंने इस बैठक के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भी आभार जताया है। गौरतलब है कि पठानकोट-मंडी फोरलेन का निर्माण कार्य पूरा होने से स्थानीय लोगों और पर्यटकों को काफी फायदा होगा। इससे पठानकोट और मंडी आना-जाना काफी आसान हो जाएगा। इस रास्ते से कुल्लू-मनाली जाने वाले पर्यटकों को भी फायदा मिलेगा।

pathankot mandi four lane

Source – punjab kesari

भूभू जोत टनल-जलोड़ी जोत टनल को भी हरी झंडी

बता दें कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सांसद रामस्वरूप शर्मा ने केंद्रीय मंत्री के सामने कीरतपुर-नागचला फोरलेन का मामला भी उठाया। उन्होंने बताया कि किरतपुर-नागचला फोरलेन का नया टेंडर हो गया है। मार्च में यह कार्य युद्धस्तर पर शुरू हो जाएगा। इसके अलावा बैठक में भूभू जोत टनल और जलोड़ी जोत टनल के निर्माण को भी हरी झंडी दी गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। यह मामला भी लंबे अर्से से लटका हुआ था। नितिन गडकरी ने हिमाचल के जिन 59 नैशनल हाईवे के निर्माण की घोषणा की थी, उन्हें भी शीघ्र अमलीजामा पहनाने के आदेश अधिकारियों को इस विशेष बैठक में दिए हैं।

इन लोकप्रिय खबरों को भी पढ़ें 

Web Title pathankot mandi four lane will be constructed soon

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!