चंबा दूर नहीं, पर्यटकों से फिर होगा गुलजार, पर्यटन निगम के होटलों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू

by Ravinder Singh

देश में लगे लॉकडाउन के कारण पर्यटन स्थल भले ही सूने हो गए थे, लेकिन इस दौरान प्रकृति खूबसूरती होकर और भी निखर गई हैं। ऐसे में पर्यटक लंबे समय तक घरों में रहने के बाद इन खूबसूरत पर्यटन स्थलों पर घूमना चाहते हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) के चंबा (chamba) जिले में पर्यटन निगम के होटल (tourism corporation hotels) पर्यटकों के स्वागत के लिए एक बार फिर से तैयार हैं। कोरोना संकट के कारण पिछले काफी समय से पर्यटन निगम के होटलों को बंद रखा गया था।

ऑनलाइन बुकिंग शुरू

अब चंबा जिले में पर्यटन निगम के होटलों की ऑनलाइन बुकिंग (online booking) शुरू कर दी गई है। इससे पर्यटक ऑनलाइन ही निगम के खजियार स्थित होटल देवदार सहित जिले के अन्य होटलों में बुकिंग करवा पाएंगे और यहां की खूबसूरती का करीब से आनंद ले पाएंगे। पर्यटन विभाग को उम्मीद है कि निगम के होटलों में ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने से यह क्षेत्र एक बार फिर से पर्यटकों से गुलजार होगा और स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही होटल व्यवसायियों को भी इससे सहारा मिलेगा। हिमाचल प्रदेश की सरकार ने पर्यटकों को प्रदेश के होटलों में ठहरने की अनुमति दे दी है। ऐसे में पर्यटन निगम ने भी इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

tourism corporation hotel chamba

Source – Summit Adventures

प्रकृति का नायाब तोहफा है चंबा

हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक चंबा है। कल-कल बहती रावी और साहल नदियों के बीच बसे चंबा में आकर पर्यटकों को प्राकृतिक खूबसूरती के अलावा लोकरंग और ग्रामीण संस्कृति की नायाब झलक भी देखने को मिलती है। यहां भगवान शिव और पार्वती के छः मंदिर हैं। यहां के मंदिरों की बेजोड़ नक्काशी, चित्रकला, मूर्तिकला, हरी-भरी पहाड़ियां पर्यटकों को काफी आकर्षित करती हैं। चंबा में घूमने लायक कई दर्शनीय स्थल मौजूद हैं। चंबा में सबसे विशाल और पुराने लक्ष्मीनारायण मंदिर समेत कई प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हैं।

Himachal Chamba की इन प्रसिद्ध जगहों के बारे में भी पढ़ें

Web Title online booking started in tourism corporation hotels in chamba himachal

(Tourism News from The Himalayan Diary)

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!