औली में होगी नैशनल स्कीइंग चैंपियनशिप, सात राज्यों की टीमें लेगी भाग, तैयारियां शुरू

by Ravinder Singh

औली में पिछले दिनों भारी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी से गदगद पर्यटन विभाग औली (auli) में नैशनल स्कीइंग चैंपियनशिप (national skiing championship) कराने की तैयारी कर रहा है। पर्यटन विभाग (tourism department) ने औली में 7 से 11 फरवरी तक स्कीइंग चैंपियनशिप कराने के निर्णय लिया है। इसमें सात राज्यों की टीमों के साथ सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की टीम भी शामिल होगी। दरअसल औली में दिसंबर और जनवरी माह में भारी बर्फबारी हुई है। इसलिए वर्तमान समय स्कीइंग के लिए एक दम सही है। बर्फबारी को देखते हुए स्की एंड स्नोबोर्ड ने औली में 7 से 11 फरवरी तक नैशनल स्कीइंग चैंपियनशिप के आयोजन पर सहमती दे दी है।

तीन वर्गों में होंगी प्रतियोगिताएं

बता दें कि स्कीइंग चैंपियनशिप के आयोजन के लिए औली में तैयारियां शुरू कर दी गई है। स्कीइंग चैंपियनशिप में सीनियर वर्ग, जूनियर वर्ग व सब जूनियर वर्ग की प्रतियोगिताएं होंगी। सब जूनियर वर्ग में 12 साल से 14 साल, जूनियर वर्ग में 14 साल से 16 साल और सीनियर वर्ग में 16 साल से अधिक की आयु वर्ग के खिलाड़ी शामिल होंगे। सभी प्रतियोगिताएं महिला और पुरुष वर्ग में होंगी। स्कीइंग चैंपियनशिप के तहत जो प्रतियोगिताएं होंगी, उसमें 15 किलोमीटर क्रॉस कंट्री, क्रॉसकंट्री स्प्रिंट 1.5 किलोमीटर, स्कीइंग सलालम सीनियर पुरुष व महिला वर्ग, स्नोबोर्ड ज्वाइंट सलालम, स्नोबोर्ड ओपन, सब जूनियर वर्ग सलालम प्रतियोगिताएं शामिल हैं।

national skiing championship auli

Source – twitter

जल्द होगा औली की टीम का चयन

स्कीइंग चैंपियनशिप में हिमाचल विंटर गेम्स एसोसिएशन, विंटर गेम्स एसोसिएशन ऑफ जम्मू-कश्मीर, दिल्ली स्की एसोसिएशन, स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन महाराष्ट्र, स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन बिहार, स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन कर्नाटक और सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के टीम शामिल होंगी। स्की एंड स्नोबोर्ड एसोसिएशन चमोली के अध्यक्ष के अनुसार जल्द ही औली की टीम का भी चयन कर लिया जाएगा। विभाग को उम्मीद है कि औली में नैशनल स्कीइंग चैंपियनशिप के आयोजन से क्षेत्र में एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा।

इन लोकप्रिय खबरों को भी पढ़ें 

Web Title national skiing championship will be held in auli

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!