हिमाचल से 25 रूटों पर एचआरटीसी इंटरस्टेट बसें हुईं शुरू, दिल्ली के लिए अभी करना होगा इंतजार

by vagavogue

हिमाचल प्रदेश (himachal) से अन्य राज्यों के लिए पिछले सात महीनों के बंद इंटरस्टेट बस सर्विस शुरू (interstate buses started) कर दी गई है। हालांकि अभी दिल्ली आने जाने वालों को अभी इंतजार ही करना होगा। बताया जा रहा है कि दिल्ली समेत अन्य जगहों के लिए भी जल्द ही बसें शुरू की जाएंगी। फिलहाल हिमाचल से सटे आसपास के शहरों के लिए ही एचआरटीसी (hrtc) की इंटरस्टेट सेवा शुरू की गई है। प्रदेश के परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने इसकी जानकारी दी है।

नॉन एसी बसें ही चलेंगी
प्रदेश से सटे आसपास के शहरों के लिए 25 रूटों पर ही अभी इंटरस्टेट बसें चलाईं जाएंगी। इनमें हरीद्वार, चंडीगढ़, पठानकोट, होशियारपुर, लुधियाना, अंबाला, बद्दी जैसे शहर शामिल हैं। इन रूटों पर नाइट सर्विस भी शुरू की जाएगी। हालांकि अभी नॉन एसी बसें ही चलाई जाएंगी। अभी पहले से प्रदेश में चल रही बसों को ही आसपास के शहरों तक आगे बढ़ाया गया है। लंबी दूरी की बसों को अगले चरण में शुरू किया जाएगा।

interstate buses started himachal

Photo Source – the tribune india

नवरात्र और त्योहारों के चलते चलाईं बसें
नवरात्र और आने वाले त्योहारों को देखते हुए प्रदेश सरकार में इंटरस्टेट बसें शुरू करने का फैसला लिया है। हालांकि बसों में सफर के दौरान कोरोना संक्रमण से बजाव के लिए सभी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक के अनुसार फिलहाल प्रदेश में चल रही लंबी दूरी की बसों का रूट आसपास में दूसरे प्रदेशों के शहरों तक बढ़ाया गया है। अगर सब ठीक रहा, तो लंबी दूरी के लिए भी बसें शुरू की जाएंगी।

अभी इन रूटों पर चलेंगी बसें
पहले चरण में सराहन से चंडीगढ़, रिवालसर से चंडीगढ़, गुशाली से चंडीगढ़, जोगिंद्रनगर से चंडीगढ़, सुमेरकोट से चंडीगढ़, बैजनाथ से पठानकोट, रिकांगपिओ में रिब्बा से चंडीगढ़, कालका से ऊना, चंबा से शिमला वाया किरतपुर-बद्दी-पिंजौर, देहरा से तलवाड़ा, धर्मशाला से शिमला वाया कांगड़ा-चंडीगढ़, जोगिंद्रनगर से चंडीगढ़, कटवाली से लुधियाना वाया कांगड़ा, नोहली से पठानकोट, गोंदपुर से चंडीगढ़, शाहतलाई-बिलासपुर-कालका, कुल्लू-मटौर-जम्मू वाया पठानकोट, पालमपुर-पठानकोट, भद्रकाली-चंडीगढ़, अमृतसर-मनाली-पठानकोट रूट पर बसें चलेंगी।

Himachal Pradesh की इन लोकप्रिय जगहों के बारे में भी पढ़ें

Web Title hrtc interstate buses started on 25 routes from himachal pradesh

(Tourism News from The Himalayan Diary)

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!