Kedarnath Yatra 2020 : 29 अप्रैल से शुरू होगी यात्रा, हेली सेवाओं के किराए में की गई कमी

by Content Editor

चारधाम यात्रा 29 अप्रैल से शुरू होने वाली है। इसके ​चलते श्रद्धालुओं के लिए सभी तरह की तैयारियां की जा रही है। ऐसे में उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी (युकाडा) ने केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए हेली सेवा के अंतर्गत 9 कंपनियों को अनुमति दी है। इसके साथ ही फाटा और सिरसी से केदारनाथ (kedarnath dham) आने-जाने का यात्री किराया भी तय कर दिया गया है। पिछले साल की तुलना में इस बार केदारनाथ हेली सेवा (heli services for ) का किराया कम हुआ है। जल्द ही टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।

फाटा से केदारनाथ 
फाटा से केदारनाथ प्रति यात्री एक तरफ का किराया 2360 रुपये तय किया गया है। पिछले साल यह किराया 2399 रुपये प्रति यात्री था। फाटा से केदारनाथ आने-जाने का किराया प्रति यात्री 4720 रुपये तय किया गया है।heli services for kedarnath dham

सिरसी से केदारनाथ

सिरसी से केदारनाथ प्रति यात्री एक तरफ का 2349 रुपये किराया तय किया गया है। पिछले साल यह किराया 2470 रूपये था। इसी तरह सिरसी से केदारनाथ के लिए आने-जाने का किराया 4698 रुपये तय किया गया है। इसके अलावा गुप्तकाशी से केदारनाथ और हेमकुंड साहिब के लिए हेली सेवा का किराया बाद में तय होगा।

इस बार भी यूकाडा ने फाटा, सिरसी, गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए हेलीसेवा संचालित करने के लिए नौ हेली एविएशन को टेंडर आवंटित किए हैं। फाटा और सिरसी से हेली सेवा के लिए किराये की दरें भी तय कर दी हैं। जबकि गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए हेली सेवा का किराया अभी तय नहीं हुआ है। इसके लिए कंपनियों से बातचीत चल रही है। इसी तरह हेमकुंड साहिब के लिए हेली सेवा का किराया तय किया जाना है।

इन लोकप्रिय खबरों को भी पढ़ें

Web Title heli services for kedarnath dham

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!