दो महीने बाद हिमाचल के हवाई अड्डों के लिए उड़ानें हुईं शुरू, जम्मू-श्रीनगर और लेह भी तैयार

by Ravinder Singh

कोरोना संकट (corona virus) के कारण पिछले दो माह से बंद पड़ी घरेलू उड़ानें वापस शुरू हो गई हैं। केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय ने 25 मई से हवाई सेवाएं शुरू करने का फैसला किया था। इसके तहत हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) के गग्गल (gaggal) और भुंतर एयरपोर्ट (bhuntar airport) के लिए 25 मई से घरेलू विमानों ने उड़ानें  शुरू कर दी हैं। मंत्रालय ने दोनों हवाई अड्डों को कुछ शर्तों के साथ उड़ानों को मंजूरी दी है। दोनों हवाई अड्डों पर एयरपोर्ट कर्मी सामाजिक दूरी के साथ टच फ्री सेवाएं देंगे। वहीं, एयर इंडिया की दिल्ली-शिमला हवाई उड़ानें (delhi shimla flights) 30 जून से शुरू होंगी।

शेड्यूल तय

मंत्रालय के जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार सुबह 7:10 बजे दिल्ली से उड़ान भरने के बाद विमान 8:30 बजे भुंतर पहुंच गया। वहीं भुंतर से 9:10 बजे विमान उड़ान भरकर 10:30 बजे दिल्ली पहुंचा।  वहीं गग्गल एयरपोर्ट के लिए दिल्ली से सुबह 11 बजे स्पाइस जेट का विमान उड़ा, जो दोपहर में 12:20 बजे गग्गल एयरपोर्ट पर उतरा। इसके अलावा दिल्ली से 11 बजे एयर इंडिया की उड़ान दोपहर 12:45 पर गग्गल पहुंची। इसके अलावा गग्गल एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए भी विमान ने उड़ान भरी। एयर इंडिया का जहाज दोपहर 1:25 बजे गग्गल एयरपोर्ट से उड़ान भरकर दोपहर 2:25 बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंड किया।

gaggal airport bhuntar airport

Source – Project Reporter

जम्मू, श्रीनगर और लेह हवाई अड्डा तैयार

हिमाचल प्रदेश के अलावा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) और लेह (leh) के हवाई अड्डे भी करीब दो महीने बाद उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। हालांकि जम्मू, श्रीनगर और लेह के हवाई अड्डों के लिए अभी उड़ानों (flights) का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन एयरपोर्ट प्रबंधन ने अपनी ओर से उड़ानें शुरू करने की पूरी तैयारी कर ली है। एयरपोर्ट प्रबंधन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए एहतियातन कई कदम उठाए हैं। एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग और उनके सामान को सेनेटाइज के व्यवस्था की जाएगी। कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए सबंधित निर्देशों का कर्मचारियों द्वारा भी सख्ती से पालन किया जाएगा। जम्मू हवाई अड्डे (jammu airport) के निदेशक ने कहा है कि हम घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं। फिलहाल हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से जम्मू हवाई अड्डे के लिए जारी शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं।

Himachal के बारे में यह भी पढ़ें

Web Title flights started for gaggal airport and bhuntar airport in himachal

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!