देहरादून से भी उड़ान भरेगी ‘विस्तारा’ की फ्लाइट, बुकिंग हुई शुरू,मोबिक्वक के जरिए पाएं खास ऑफर

by Content Editor

उत्तराखंड में बढ़ते पर्यटन को देखते हुए हवाई जहाज से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में निजी क्षेत्र की विमान कंपनी विस्‍तारा यहां अपने कदम रखने जा रही है। विस्तारा एयरलाइंस (vistara flight) 29 मार्च से देहरादून-दिल्ली (dehradun-delhi) के बीच भी हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। विस्तारा के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी के अनुसार देहरादून उत्तराखंड के लिए गेटवे है। पिछले दशक में शहर में आर्थिक वृद्धि के मामले में शानदार तेजी देखने को मिली। यहां सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क और विशेष आर्थिक क्षेत्र भी विकसित हुए हैं।

बुकिंग हुई शुरू
विस्तारा में दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली फ्लाइट में इकोनॉमी क्लास का किराया 2,499 रुपये होगा। वहीं प्रीमियम इकोनॉमी और बिजनेस श्रेणी के लिए किराया क्रमश: 4,699 रुपये और 12,299 रुपये किराया रखा गया है। देहरादून-दिल्ली के बीच सीधी हवाई सेवा की शुरुआत से प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। जो लोग अहमदाबाद, बंगलुरू, चेन्नई, इंदौर, कोलकाता, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, रांची और रायपुर जैसे शहरों के लिए उड़ान भरना चाहते हैं, वो देहरादून से दिल्ली जाने के बाद इन शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

dehradun delhi vistara flight

यह रहेगी फ्लाइट की टाइमिंग

दोनों शहरों के बीच नई फ्लाइट के लिए एयरलाइन ने टाइम-टेबल भी जारी कर दिया है। इसके तहत फ्लाइट नंबर UK 617 दिल्ली से दोपहर 1:50 बजे उड़ान भरेगी और 2:55 बजे देहरादून पहुंच जाएगी। इसी तरह, फ्लाइट नंबर UK 618 देहरादून से हर रोज दोपहर 3:30 बजे उड़ान भरेगी और 4:30 बजे दिल्ली पहुंचेगी। फ्लाइट की बुकिंग एयरलाइन की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर जाकर की जा सकती है।

मोबिक्वक पर विस्तारा का ऑफर

अगर आप मोबाइल वॉलेट मोबिक्वक से विस्तारा की टिकट बुक करते हैं, तो आपके पास 10% Mobikwik SuperCash पाने का मौका है। एयरलाइन यह ऑफर 29 फरवरी 2020 तक दे रही है। इस ऑफर में अधिकतम 800 रुपये का सुपरकैश मिलेगा।

इन लोकप्रिय खबरों को भी पढ़ें 

Web Title dehradun delhi vistara flight

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!