समर सीजन में देहरादून से 6 नई उड़ानें होंगी शुरू, सैलानियों को बेहतर हवाई सेवाएं मिलेंगी

by Ravinder Singh

पर्यटकों के लिए खुशखबरी है कि समर सीजन में हवाई मार्ग द्वारा उत्तराखंड (uttarakhand) आने के लिए अब उनके पास अधिक विकल्प होंगे। दरअसल समर सीजन के लिए जौलीग्रांट देहरादून एयरपोर्ट (jolly grant airport dehradun) से 6 नई उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। इन 6 नई उड़ानों के साथ देहरादून एयरपोर्ट (jolly grant airport dehradun) में उड़ानों की संख्या 22 से बढ़कर 28 हो जाएगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से भी 6 नई फ्लाइट्स को परमिशन दे दी गई है। उड़ानों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने से समर सीजन में उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को बेहतर हवाई सेवाएं मुहैया कराई जा सकेंगी और उनके पास अधिक विकल्प मौजूद होंगे।

विस्तारा एयरलाइंस की सेवा भी होगी शुरू

देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डायरेक्टर के अनुसार उड़ानों के लिए शेड्यूल तय हो गया है। 29 मार्च तक नई फ्लाइटों की आवाजाही शुरू होना प्रस्तावित है। देहरादून से विस्तारा एयरलाइंस पहली बार हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। विस्तारा एयरलाइंस देहरादून से दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू करेगी। दूसरी तरफ इंडिगो एयरलाइंस भी देहरादून से प्रतिदिन अपनी उड़ानों की संख्या आठ को बढ़ाकर 13 करने जा रही है। इंडिगो एयरलाइंस देहरादून से कोलकाता, अहमदाबाद और प्रयागराज के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने जा रही है। इसके अलावा मुंबई और लखनऊ के लिए देहरादून से अतिरिक्त उड़ान शुरू की जाएगी।

jolly grant airport dehradun

Source – Livemint

तीन शहरों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा

बता दें कि देहरादून एयरपोर्ट से जो नई उड़ान शुरू होने जा रही हैं, उनमे तीन शहर अहमदाबाद, प्रयागराज और लखनऊ के लिए 78 सीटर एटीआर श्रेणी के विमान उड़ेंगे। इन विमानों के शुरू होने के साथ ही देहरादून एयरपोर्ट पर उड़ानों की संख्या 28 हो जाएगी। इसके अलावा विस्तारा एयरलाइंस की एक अतिरिक्त उड़ान शामिल होने की संभावनाएं भी बन रही हैं। इसके अलावा केंद्र सरकार के आरसीएस-उड़ान योजना के तहत हेली कंपनी पवन हंस देहरादून से नई टिहरी, श्रीनगर व गौचर के बीच हेलीकॉप्टर सेवा भी इसी माह से शुरू करने जा रही है। इससे चारधाम यात्रियों के अलावा आम लोगों को काफी फायदा होगा।

इन लोकप्रिय खबरों को भी पढ़ें 

Web Title 6 new flights will begin from jolly grant airport dehradun

You may also like

Leave a Comment

error: Content is protected !!